A Review Of सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय

Wiki Article



बालों में पिगमेंटेशन की कमी के कारण बाल असमय सफेद हो सकते हैं, लेकिन सही उपचार और संतुलित खानपान के द्वारा इसे नियंत्रित किया जा सकता है। इस लेख में बताए गए सभी घरेलू उपचार पिगमेंटेशन को बढ़ावा देने का काम कर सकते हैं, लेकिन इनसे किसी चमत्कार की उम्मीद न करें। यह अपना असर दिखाने में समय लेते हैं। अगर किसी भी नुस्खे को अपनाने के बाद बाल अधिक झड़ने लगे, तो उस उपचार को बंद कर दें। साथ ही इन नुस्खों का इस्तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें, क्योंकि संवेदनशील लोगों को कुछ सामग्रियों से एलर्जी हो सकती है।



गर्मियों में ड्राई और डैमेज बालों को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है

अपनी डायट में ताज़े फल, सब्जियां और हरी सब्जियां वगैरह खाएं और साथ ही दही को भी अपनी डायट में शामिल करें। यह डायट आपकी स्किन और बालों, दोनों को स्मूद व हेल्दी बनाएगा। जहां तक बालों की सफेदी को ठीक करने की बात है तो आपको केमिकल के इस्तेमाल की बजाय किचन में ही उपलब्ध चीजों को अपनाना चाहिए। बालों को नेचुरल तरीके से ब्लैक किया जा सकता है। बहुत सारे केमिकल ट्रीटमेंट्स की बजाय आपको कुछ नेचुरल होम रेमिडीज के बारे में जानना चाहिए, तो आइये आपको बालों के सफ़ेद होने से जुड़ी तमाम जानकारी, मिथ, कारण और उनके उपाय के बारे में बताएं।

पेस्ट बनाने के लिए थोड़े और पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रफल साड़ी पहन परिणीति चोपड़ा की सगाई में पहुंची प्रियंका चोपड़ा, कीमत कर देगी हैरान

बाल सफेद हो रहे हैं तो घरेलू उपाय आजमाएं। आंवले के पाउडर को रात भर पानी में भिगो दें। सुबह इस पानी को छान लें। इस पानी से सिर घोने से बालों का असमय सफेद होना रुकता है, साथ ही बाल काले-घने-मुलायम बनते हैं।

इस मिश्रण से स्कैल्प की अच्छी तरह से मालिश करें और करीब आधे घंटे बाद धो लें।

Are sir me Patanjali ki mehandi use krta hu ise baalo me lgane se baal laal ho jate h mehandi se baalo ko kaale kaise kare.

वेट बढ़ाने के लिए डाइट चार्ट टिप्स हिंदी में

वेब सीरीज 'सास-बहू और फ्लेमिंगो' है बहुत मसाला शो

इसके लिए तिल या जैतून के तेल को गर्म करके बालों में लगाएं। यदि बाल ड्राई और डैमेज हो गए हैं, तो नारियल या बादाम का तेल लगाया जा सकता है।

लगभग एक घंटे तक ब्लैक टी को बालों पर लगा रहने दें।

आप चाहें तो इस चाय मिश्रण का इस्तेमाल अपने रेग्युलर कंडीशनर के साथ मिला read more कर भी कर सकते हैं। ध्यान यह रखें कि आपको काली चाय के इस मिश्रण को साफ स्कैल्प और बालों पर लगाना है।

Report this wiki page